भीषण गर्मी के बीच राहत की ख़बर, जनिए क्या ?

0
96

देहरादून

देशभर में गर्मी के सितम को झेल रहे लोग अब उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों का रुख करने लगे हैं। खासतोर पर देहरादून के फन ‘एन’ फूड किंगडम वाटर पार्क तो सेलानियों से गुलजार हो गए हैं। जबकि लोग गर्मी से राहत पाने के लिए बड़ी संख्या में यहाँ पहुँच रहे हैं।

उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में जहां मौसम कहीं- कहीं कहर बन कर टूट रहा है वहीँ मैदानी क्षेत्रों में इसके कोई आसार नजर नहीं आ रहे है राजधानी देहरादून की बात करें तो अधिकतम तापमान 40 डिग्री से 43 डिग्री जाने की संभवाना है जिसकारण दून में आ रहे सैलानी मौसम की बेरुखी से आम लोगों के पसीने छुडाये हुए हैं, देश भर में पारा 45 के पार पहुँचते ही लोगों ने गर्मी से राहत पाने के लिए ठन्डे इलाको में रुख करना शुरू कर दिया है । देहरादून की बात करे तो यहाँ भी लोग वाटर पार्क पहुंचकर गर्मी से कुछ राहत लेने कि कोशिश कर रहे हैं ।

एक और जहां पर्यटक उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों का रुख कर रहे है वहीं दूसरी और पर्यटक स्थलों के ब्यवसायी सरकार के मांग कर रहे है टैक्स में सरकार उन्हें छूट दे। फन ‘एन’ फूड किंगडम वाटर पार्क के चेयरमैन अजय सरीन ने बताया कि वह पिछले लंबे समय से वॉटर पार्क को चला रहे हैं लेकिन सरकार को अब पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हमे सहयोग करना चाहिए और टैक्स में हमें छूट देनी चाहिए जिससे हम और बेहतर सुविधा पर्यटकों को दे सकें।

साथ ही फन ‘एन’ फूड किंगडम वॉटर पार्क द्वारा पर्यावरण सप्ताहिक मनाया जा रहा है जिसमें फन एंड फूड किंगडम वॉटर पार्क के चेयरमैन अजय सरीन और उनके स्टाफ द्वारा पूरे सप्ताह पर्यटकों को तुलसी का पौधा भेंट किया जाएगा ताकि वह उस पौधे को लगा कर पर्यावरण की रक्षा करें आपको बता दें 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस है लेकिन उससे पहले ही फन एंड फूड किंगडम द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस को लेकर पर्यावरण सप्ताह मनाया जा रहा है। ताकि पर्यावरण की सुरक्षा और संरक्षण हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here