अगर आप उत्तराखंड आने की सोच रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें।

0

 

उत्तराखंड की चार धाम यात्रा के दौरान भारी तादाद में तीर्थयात्री उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। तीर्थ यात्रियों की बढ़ती संख्या अब परेशानी का सबब भी बनने लगी है। चारों धामों के अलावा उत्तराखंड के कई अन्य हिस्सों में भी पर्यटक और तीर्थयात्री पहुंच रहे हैं। ऐसे में लगातार ट्रैफिक जाम लगने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़क संकरी होने और सड़क के दोनों ओर वाहनों को फंसने से जाम की स्थिति बन रही है।

इस समय चारधाम यात्रा अपने चरम पर है। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में श्रद्धालु और पर्यटक देश-विदेश के कोने-कोने से पहुंच रहे हैं। चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद से ही लगातार घंटों जाम लग रहा है। जिस कारण यहां आए श्रद्धालुओं व पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

प्रदेश सरकार के मुख्या त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस पर कहा कि हमारे अनुमान से बहुत अधिक पर्यटक और तीर्थयात्री उत्तराखंड आ रहे हैं। केदारनाथ और बद्रीनाथ में भारी तादात में लोग पहुंच रहे हैं। जितनी सुविधाएं होनी चाहिए उसकी कमी साफ नजर आ रही है। उत्तराखंड राज्य पर्यटन के क्षेत्र में आगे बढ़े इसलिए हमने पर्यटन को उद्योग का दर्जा दिया है। सीएम रावत ने कहा कि यात्रा मार्गों पर पेट्रोल और डीजल की किल्लत का भी समाधान किया जा रहा है। हमारे पास पर्याप्त पेट्रोल और डीजल है। हमारे पास करेंसी भी पर्याप्त है। भारी तादात में पर्यटकों के आने से कुछ दिक्कत है जरूर हो रही है। सरकार तेजी से इस दिशा में अमल कर रही है और जल्दी सभी समस्याओं का समाधान कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here