अफगानी क्रिकेटर देहरादून का होम ग्राउंड छोड़कर लखनऊ जाना चाहते हैं, जानिए क्यों ?

0

 

देहरादून क्रिकेट स्टेडियम को अफगानिस्तान टीम ने अपना होम ग्राउंड बना रखा है। लेकिन अब वे देहरादून छोड़कर लखनऊ जाना चाहते हैं। इसकी वजह है कि यहां उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं नहीं मिल पा रही है।

देहरादून में स्थित क्रिकेट स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड बनाने वाली अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अब देहरादून को छोड़कर लखनऊ का रुख करने जा रही है। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने बेसिक सुविधाएं नहीं मिलने की वजह से देहरादून छोड़ने का मन बना लिया है। टीम के इस फैसले के पीछे दून में किसी फाइव स्टार होटल का न होना और पर्यटन विभाग की लापरवाही बतायी जा रही है।

आपकी बता दे कि क्रिकेट विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन करने वाली अफगानिस्तान टीम ने देहरादून क्रिकेट स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड बना रखा ह।. लेकिन अब वे दून छोड़कर लखनऊ जाना चाहते हैं। इसकी वजह है कि यहां उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। यहां एक भी फाइव स्टार होटल नहीं है। यही वजह है कि आईपीएल की कोई टीम देहरादून स्टेडियम में हिस्सा लेने में हिचकिचाती है।पर्यटन व्यवसायी भी मानते हैं कि सरकार को स्ट्रक्चरल डेवलपमेंट के बारे में सोचना चाहिए। हालांकि सरकार की ओर से ऋषिकेश में एक अंतर्राष्ट्रीय स्तर का कन्वेनशन सेंटर बनना प्रस्तावित है।

होम ग्राउंड से अंतर्राष्ट्रीय स्तर की क्रिकेट टीम का मोह भंग होना कई सवाल खड़े करता है। देहरादून में कई वर्षों से फाइव स्टार होटलों की जरूरत महसूस की जा रही है, जिसकी कमी अभी तक पूरी नहीं की जा सकी है. वहीं सत्ताधारी दल के नेताओं का कहना है कि सरकार इस क्षेत्र में प्रयास कर रही है. प्रदेश में आईपीएल और दूसरे क्रिकेट आयोजन से प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा मिलता है। लेकिन माकूल सुविधाऐं ना होने की वजह से जो सूबे ने हासिल किया अब वो भी गंवाने की कगार पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here