उत्तराखंड में आने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी खबर, जानिए क्या?

0

देहरादून, राज्य ब्यूरो

उत्तराखंड मैं आने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है।अगर आप उत्तराखंड घूमने आना चाहते हैं तो यह मौसम आपके लिए सबसे अच्छा है। क्योंकि उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदली और पर्वतीय इलाकों की ऊंची चोटियों में जमकर हिमपात हुआ। पहाड़ों की रानी कहे जाने वाली मसूरी और उसके आसपास के क्षेत्रों में हिमपात देख पर्यटक चेहरे भी खिल उठे तो वही मैदानी क्षेत्रों में भी हल्की बारिश से सर्दी बढ़ गई है।

मसूरी में सुबह निकटवर्ती नागटिब्बा में अच्छा हिमपात हुआ वहीं सुरकंडा में भी हिमपात की सूचना है साथ ही बद्रीनाथ केदारनाथ धाम हेमकुंड गंगोत्री यमुनोत्री गौमुख और घाटी में भी अच्छी बर्फबारी हुई है।वहीं गढ़वाल के जिलों में कहीं हल्की बारिश है तो कहीं आसमान में बादल छाए हैं कुमाऊं मंडल में भी सुबह के समय रानीखेत अल्मोड़ा बाजपुर नैनीताल पिथौरागढ़ आदि स्थानों पर बादल छाए रहे।

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान आने वाले 24 घंटों में कुछ स्थानों पर बेहद हल्की बारिश व कहीं-कहीं मध्यम बारिश होने की संभावना है। देहरादून मसूरी के कुछ इलाकों में गरजने वाले बादल विकसित हो सकते हैं इस दौरान अधिकतम व न्यूनतम तापमान 22 वां 8 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

वहीं केदारनाथ गंगोत्री यमुनोत्री के अलावा हर्षिल,औली में दिन के समय बारिश व बर्फबारी हुई जिस से समूचा क्षेत्र कड़ाके की शीतलहर की चपेट में रहा चमोली व रुद्रप्रयाग जिले में कहीं-कहीं दिन के समय बारिश हुई जो आज भी जारी है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here