दून के कोरोनेशन अस्पताल में पहली बार हुई ब्रेन सर्जरी, जानिए किसने की सर्जरी

0
331

देहरादून

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के कोरोनेशन अस्पताल के इतिहास में पहली बार 45 वर्षीय मरीज की सफल ब्रेन सर्जरी की गई है और ये सफल ब्रेन सर्जरी डॉ राहुल अवस्थी की टीम ने किया है और यह पहला मौका है जब कोरोनेशन अस्पताल में किसी मरीज के मस्तिष्क का सफल ऑपरेशन किया गया है। इससे पहले स्पाइन सर्जरी भी कोरोनेशन अस्पताल में पहली बार डॉ राहुल अवस्थी ने ही सुर कि और वह अभी तक 15 से ज्यादा स्पाइन सर्जरी कोरोनेशन अस्पताल में कर चुके हैं।

बताया जा रहा है कि व्यक्ति का सर्वेचौक के पास एक्सीडेंट हो गया था जिसमें उसके मस्तिष्क को गंभीर चोटें आई थी और उसके मस्तिष्क में खून जम गया था मेडिकल की जांच में पाया गया कि मस्तिष्क में चोट लगने की वजह से खून जम चुका है और जिसका ऑपरेशन जरूरी है न्यूरो सर्जन डॉ राहुल अवस्थी की टीम ने मेडिकल जांच की और सफल ऑपरेशन किया।

कोरोनेशन अस्पताल के सीएमएस बीसी रमोला का कहना है कि सीमित संसाधनों के बावजूद भी हॉस्पिटल में पहली बार ब्रेन सर्जरी की गई है उन्होंने न्यूरो सर्जन की टीम को बधाई दी है उनका कहना है कि अब मरीज पूरी तरह से स्वस्थ है उनका कहना है की न्यूरो सर्जरी के संसाधन को और आगे बढ़ाया जाएगा जिससे इस तरह के गंभीर ऑपरेशन को सफलतापूर्वक किया जा सके।

न्यूरो सर्जरी डॉ राहुल अवस्थी के स्टाफ में डॉक्टर संजीव कटारिया ओटी स्टाफ ने पूरी दक्षता के साथ काम किया है टीम में सिस्टर रोजी, गीता, पूजा अशोक और देवेंद्र आदि शामिल रहे मरीज की जान बचाने पर स्टाफ ने भी खुशी व्यक्त की है आपको बता दें कि 107 साल पुराने कोरोनेशन अस्पताल के इतिहास में यह पहला मौका था जब ब्रेन सर्जरी और स्पाइन सर्जरी किसी मरीज की यहाँ की गई। और यह दोनों ही सर्जरी पहली बार कोरोनेशन अस्पताल में डॉ राहुल अवस्थी ने सफलतापूर्वक की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here