18 मई को बद्री-केदार धाम पहुँचेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

0

देहरादून

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 मई को उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं वह केदारनाथ धाम पहुंचकर बाबा केदार के दर्शन करेंगे आधिकारिक तौर पर अभी उनके कार्यक्रम हीं आया है। बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन ने पीएम के दौरे की पुष्टि की है। 18 मई को पीएम मोदी बाबा केदार के धाम पहुंचकर दर्शन करेंगे। पीएम मोदी 19 मई को बदरीनाथ धाम के दर्शन और पूजन करेंगे।

साल 2017 में बाबा केदार के कपाट खुलने और बंद होने के वक्त 3 मई और 20 अक्टूबर को पीएम मोदी केदारनाथ धाम में आए थे। साल 2018 में कपाट बंद होने के वक्त 7 नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ धाम में पहुंचे थे। 18 मई को प्रधानमंत्री मोदी के केदारनाथ धाम आने को तैयारियां तेज हो गई हैं। मुख्य सचिव  उत्पल कुमार सिंह ने केदारनाथ पहुंचकर वहां की स्थिति का जायजा लिया। इसके साथ ही एसपीजी के तमाम अधिकारी केदारनाथ धाम में मौजूद हैं। प्रधानमंत्री ने केदारनाथ धाम में कई नए निर्माण कार्यो का शिलान्याश किया था, जिसका  लोकार्पण अभी नहीं हो पाया है। इन कार्यो में मन्दाकिनी और सरस्वती नदियों के घाटों का विस्तारीकरण, शकराचार्य की समाधि और संग्रहालय के अलावा गरुड़ चट्टी पैदलमार्ग और भैरव मंदिर प्रोटक्शन वॉल शामिल हैै। मंदिर मार्ग का चौड़ीकरण और परिसर का विस्तारीकरण भी का कार्य भी शामिल है।

बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी देवेंद्र भसीन ने कहा कि पीएम के दौरे की सभी तैयारियां पूरी की जा रही है। शासन स्तर पर भी तैयारी की जा रही है और बीजेपी अपने स्तर पर भी तैयारियों में जुटी है और सबको पीएम मोदी के इस दौरे का इंतजार है।

वहीं प्रशासनिक अमला पीएम के संभावित दौरे को लेकर अपनी तैयारियों में जुटा है। हालांकि अभी उनका शेड्यूल नहीं आने की सभी अधिकारी बात कर रहे हैं। लेकिन अपने स्तर से वह तैयारियों में जुट गए हैं। डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने संभावित दौरे को लेकर कहा कि अभी आधिकारिक तौर पर कोई सूचना नहीं है और जैसे ही इसकी पुष्टि होगी और सूचना आएगी तो प्रशासनिक अमला पीएम के दौरे को लेकर मुस्तैद होगा। जिस तरह से तमाम सुरक्षा व्यवस्थाएं की जाती है उसको लेकर सभी अधिकारी अपने कार्य में जुट जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here