उत्तराखंड मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों में भारी से भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है भारी बारिश का असर अधिकतर गढ़वाल के जिलों में देखने को मिलेगा जिसको लेकर यात्रियों को एहतियात बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं

उत्तराखंड में अगले दो दिनों तक बारिश का असर देखने को मिलेगा। राज्य के कुछ जिलों में भारी से भारी बारिश होने की आशंका भी जताई गई है। खासतौर पर गढ़वाल के जिलों में तेज बारिश होने की भविष्यवाणी की गई है।

प्रदेश में आने वाले 2 दिनों तक कई जगह मध्यम बारिश तो कई जगह तेज बारिश का असर देखने को मिलेगा. मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार गढ़वाल के अधिकतर जिलों में तेज बारिश होगी तो कुछ कुमाऊं के जिले भी तेज बारिश से प्रभावित रहेंगे। हालांकि अगले 48 घंटों तक पूरे प्रदेश भर में बारिश का असर देखने को मिलेगा। लेकिन भारी से अति भारी बारिश कुछ चुनिंदा जिलों में देखने को मिलेगी। मौसम विभाग की मानें तो उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग चमोली पिथौरागढ़ नैनीताल देहरादून और हरिद्वार में भारी से भारी बारिश हो सकती है। बारिश का सिलसिला रविवार से ही शुरू हो जाएगा जो कि सोमवार और मंगलवार को भी जारी रहेगा। विभाग की मानें तो सोमवार को भारी बारिश रहेगी जबकि मंगलवार को इसमें और भी ज्यादा इजाफा होगा। ऐसे भी खासतौर पर यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को सतर्कता बरतने और मौसम के लिहाज से पूरी तरह एहतियात बरतने के निर्देश भी दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here