पिथौरागढ़

पिथौरागढ़ नगर के निकटवर्ती पपदेव गांव में गुलदार ने हमला कर एक महिला को मार डाला। महिला से कुछ दूरी पर ही चल रहे पति को उसे बचाने का तक मौका नहीं मिला। सदमे और न बचा पाने के मलाल में पति ने सिर पटक-पटक कर खुद को चोटिल कर लिया।

मंगलवार रात करीब आठ बजे किरण देवी (24) अपने पति मनोज और गांव के अन्य लोगों के साथ चंडाक के मोस्टामानू मेले से लौट रही थी। किरण व मनोज कुछ फासले के साथ सबसे पीछे चल रहे थे। जैसे ही किरण गांव के शिव मंदिर के पास पहुंची तो झाड़ियों में छिपे गुलदार ने घात लगाकर उस पर हमला कर दिया।गुलदार ने किरण की गर्दन पकड़ कर उसे एक झटके में मार डाला इस दौरान किरण को चीखने तक का मौका नहीं मिला।

तभी पीछे से पहुंचे मनोज ने देखा कि किरण को गुलदार ने मार डाला है, उसके होश उड़ गए। वह बदहवास हो चिल्लाने लगा तो गुलदार पीछे हट गया। तभी आगे चल रहे ग्रामीण भी दौड़ आए। लोगों के शोर मचाने पर गुलदार भाग गया। लोगों के पास पहुंचने पर सदमे में आए मनोज ने वहीं पड़े पत्थर पर अपना सिर पटक लिया। उसके सिर से खून बहने और आवाज निकलनी भी बंद हो गए।

ग्रामीण घायल मनोज और मृत किरण को लेकर जिला अस्पताल आए। मनोज रात तक बोल पाने की स्थिति में नहीं है। इधर, घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के आसपास कई दिनों से गुलदार नजर आ रहा है। बीते दिनों एक महिला पर झपटा भी था। ग्रामीण वन विभाग के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here