प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के जिम कार्बेट पार्क में मैन वर्सेज वाइल्ड की शूटिंग की है। उस स्थान को उत्तराखण्ड सरकार ऐतिहासिक धरोहर के तौर पर विकसित करेगी और मोदी ट्रेल को आगे बढ़ाएगी। मैन वर्सेस वाइल्ड कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने जंगलों को बचाने और वन्य जीव जंतुओं के एनवायरमेंट में दखलअंदाजी कम करने के लिए सन्देश दिया है।
उत्तराखण्ड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को प्रकृति से जोड़ा है। पीएम ने कहा है कि प्रकृति के अंदर आइए और इसकी रक्षा कीजिए। इसलिए सतपाल महाराज खुद वन मंत्री से मिलकर मोदी ट्रेल की शुरुआत करने की बात कह रहे हैं। क्योकि जिस रास्ते पर प्रधानमंत्री मोदी चले थे, उस रास्ते पर लोग चलना चाहेंगे। वो वादियां और क्षेत्र देखना चाहेंगे।
पर्यटन विभाग मोदी ट्रेल को आगे बढ़ाएंगे और पर्यटन के भीतर लाएंगे। सतपाल महाराज ने कहा कि ये बहुत अच्छा कार्यक्रम है इससे जिम कॉर्बेट पार्क का बड़ा प्रचार- प्रसार होगा। इसके साथ ही पार्क की त्रुटियों को भी ठीक किया जाएगा। बता दें कि जिस तरह से पीएम मोदी केदारनाथ आये थे जिस वजह से जितने भी ध्यान गुफा हैं उनके डिमांड बढ़ गए हैं। मोदी ट्रेल पर लोग चलेंगे, स्कूली बच्चे आएंगे और जो प्रधानमंत्री ने देखा वो लोग देखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here